Parikshakunji

All Examination Guide

महाराष्ट्र एसएससी बोर्ड पेपर लीक 2018 | एमएसबीएसएचएसईई इतिहास का लीक किया गया

महाराष्ट्र एसएससी बोर्ड पेपर लीक 2018 | एमएसबीएसएचएसईई इतिहास का लीक किया गया:-

 

महाराष्ट्र एसएससी बोर्ड इतिहास पेपर लीक

चालू एसएससी बोर्ड की परीक्षाओं में ‘इतिहास और राजनीति विज्ञान’ की शुरुआत के एक घंटे पहले सोमवार को कल्याण स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल ने पाया कि 15 छात्रों को उनके मोबाइल फोन पर सवाल पत्र मिला है। स्कूल के अधिकारियों ने विद्यार्थियों के फोन और बैग की एक आश्चर्यचकित जांच का आयोजन किया, एक छात्र से एक चेतावनी प्राप्त करने के बाद, उन्हें सूचित किया कि एक निजी कोचिंग क्लास ने 100 से अधिक छात्रों को बताया था कि उन्हें परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले प्रश्नपत्र प्राप्त होगा।

 

2018 महाराष्ट्र एसएससी बोर्ड लीक पेपर

एबीन एंथनी, प्रशासक, सेक्रेड हार्ट स्कूल ने कहा – “हमारे कर्मचारियों को सभी छात्रों को फेंकने के निर्देश दिए गए थे, और उनके मोबाइल फोन की सामग्री की जांच भी करने के लिए हमने एक आश्चर्यचकित जांच की और उनके व्हाट्सएप पर सवाल पत्र पाया, जिसे खटवानी नामक व्यक्ति ने भेजा था। आगे की जांच के बाद, हमें पता चला कि छात्रों को उल्हासनगर में विनीता कक्षाओं द्वारा दिए गए कागजात दिए गए थे। तुरंत, बोर्ड के अधिकारियों को सतर्क किया गया, और उनके निर्देशों के अनुसार, हमने टिटवाला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की”

प्रारंभ में, हमें नहीं पता था कि क्या ये प्रश्न पत्र परीक्षा बोर्ड द्वारा तैयार किए गए हैं, क्योंकि हमें निर्धारित समय से पहले प्रश्नपत्र खोलने की अनुमति नहीं है। परीक्षा बोर्ड के अधिकारियों की अनुमति लेने के बाद ही हमने बंडल खोल दिया था। छात्रों से जब्त किए गए प्रश्न पत्र बोर्ड के द्वारा तैयार किए गए समान थे। जो छात्र पहले से प्रश्नपत्र प्राप्त कर चुके थे वे अलग-अलग स्कूलों से हैं, “एंथनी ने कहा।

 

एमएसबीएसएचएसईई इतिहास पेपर लीक 2018

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमएसबीएसएचएसई) के सचिव डॉ। एसआर बोरेसे ने कहा, “परीक्षा शुरू होने के कुछ ही मिनट पहले मुझे शिकायत मिली है। हमने विद्यालय से अनुसूची के अनुसार परीक्षा जारी रखने के लिए कहा। पुलिस स्टेशन पर एक शिकायत दर्ज की गई है। आगे की जांच के बाद ही हम विवरण साझा कर सकते हैं। “

 

एमएसबीएसएचएसई पेपर लीक 2018

चूंकि एमएसबीएसएचएसई पेपर लीक की खबर फैल गई है, परीक्षा अधिकारियों की प्रतिक्रिया आ रही है। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमएसबीएसएचएसई) के सचिव डॉ। एसआर बोरेसे ने कहा, “परीक्षा शुरू होने के कुछ ही मिनट पहले मुझे शिकायत मिली है। हमने विद्यालय से अनुसूची के अनुसार परीक्षा जारी रखने के लिए कहा। पुलिस स्टेशन पर एक शिकायत दर्ज की गई है। आगे की जांच के बाद ही हम विवरण साझा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Parikshakunji © 2018 Frontier Theme
error: Content is protected !!
Packages Finder